हर महीने 1 लाख विजिटर कैसे प्राप्त करें Google से - Make Income

हर महीने 1 लाख विजिटर कैसे प्राप्त करें Google से

Do you know How to get more traffic from Google

क्या आप सोच रहे हैं कि Google से अधिक ट्रैफ़िक कैसे प्राप्त किया जाए?

मैं कोशिश करना चाहता हूं जिससे आपकी कुछ मदद कर पाऊँ। मैं पहली बार एक महीने में Google से 100,000 विजिटर को प्राप्त करने के वाली बात कभी नहीं भूलूंगा।

मैं अब भी बेहद भाग्यशाली महसूस करता हूं की मैने जो सोचा वो कर पाया । और जब मैं आंकड़े साझा करने में बहुत असहज महसूस करता हूं (क्योंकि यह डींग मारने जैसा लगता है) तो मैंने आपको यह दिखाने के लिए इस पोस्ट में उनका उल्लेख करने का फैसला किया कि यह संभव है।

क्या आप जानते हैं कि Google ट्रैफ़िक अभी भी सबसे अच्छा क्यों है?

यदि आप कुछ समय से Makeincome.in पढ़ रहे हैं, तो आपको पता होगा कि मैं कभी-कभी Google पर बहुत अधिक भरोसा करने के खिलाफ चेतावनी देता हूं और मैं आज भी उसी के साथ खड़ा हूं।

Google खोज से Organic traffic अभी भी सबसे मूल्यवान ट्रैफ़िक है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि यह बढ़ता है, यह मुफ़्त है (आसान है), और जो लोग खोज इंजन का उपयोग कर रहे हैं वे आमतौर पर मन में कुछ खरीद-तैयार फ्रेम में होते हैं जो आज नहीं तो कल ज्ररूर कुछ न कुछ जरुर खरीदता है जिसके बारे में वह जानकारी की खोज कर रहा है।
हालाँकि, यदि आपका उस ट्रैफ़िक पर पूरी तरह से भरोसा करना शुरू कर देता है, तो आप अपने आप को लंबे समय तक परेशानी में डाल सकते हैं।

इसलिए आपको कुछ खास बातें जो में आपके साथ शेयर करता हूँ उनपर धियान दे,,मैं सिर्फ अपना तजुर्बा ही नहीं आपनी रिसर्च की हुई जानकारी भी आपके साथ शेयर करता हूँ अगर आपको मेरे दुयारा दी गई जानकारी मैं आपको लगे की कैसे इसे और बनाया जाये तो कृपया कमेन्ट में अपने सुझाव जरुर लिखें |

हर बार जब Google अपने एल्गोरिथ्म को अपडेट करता है तो एक मौका होता है कि आपका ब्लॉग कम प्रासंगिक( less relevant ) होगा और इसका मतलब है कि आपका ट्रैफ़िक गायब हो गया जायेगा |

इस मुद्दे के साथ मेरी अपनी छोटी कहानी जो मेरे साथ हुआ मैंने यह बात शायद पहले भी बताई थी, जब मैं पहली बार ब्लॉगिंग में आया तो मेरे पास कुछ shayari के ब्लॉग थे, जो Google Adsense के माध्यम से विशेष रूप से पैसे कमाते थे। एक दिन मैं उठा और मेरा सारा ट्रैफ़िक (और राजस्व!) चला गया था – मुझे किसी अज्ञात कारण से Google का एक महत्वपूर्ण दंड मिला।

यह बात मेरे लिए भाग्यशाली थी , यातायात वापस आ गया, लेकिन यह एक बहुत ही डरावना अनुभव था और इसने मुझे सिखाया कि मुझे यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि मैंने ट्रैफ़िक स्रोतों में विविधता लाई है जो किसी एक के गलती से या जानबूझकर बंद हो जाने की स्थिति में काम करते हैं।

आब बात करतें है: Google से एक महीने में 100,000 visitors को प्राप्त करने में कितना समय लगता है?

इस पोस्ट में कुछ ऐसा करना चाहता हूं जो यह है कि Google ट्रैफ़िक के बारे में मेरा दृष्टिकोण एक ऐसा है जो बहुत ही स्वच्छ, प्राकृतिक और सुरक्षित है और “सुरक्षित” हमेशा एक ऐसा शब्द नहीं है जो उद्यमियों के साथ अच्छी तरह से बैठता है।
क्योंकि इसका मतलब आमतौर पर धीमा होता है।

यदि आप कुछ छोटी अवधि के एसईओ (short term SEO tricks to help you) से दो सप्ताह में एक बड़ी ट्रफिक अपनी वेबसाइट पर प्राप्त करना चाहतें है तो तब यह पोस्ट आपके लिए नहीं है।

यह ब्लॉगिंग के लिए एक उच्च-मूल्य दृष्टिकोण के बारे में है जिसे आप उस साइट पर उपयोग कर सकते हैं जिसे आप प्यार करते हैं और अनावश्यक जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। लेकिन यह कहते हुए कि मुझे 6 महीने या एक साल लगेगा, यह मेरे लिए गैर-जिम्मेदाराना है क्योंकि हर ब्लॉग और विषय अलग है।

यह इस बात पर बहुत निर्भर करेगा कि आप कितने प्रफुल्लित हो सकते हैं और नए दृष्टिकोण को सीखने के लिए कितने इच्छुक हैं।

Get 100,000 visitors a month from Google

ठीक है, अब हम पोस्ट के असली टॉपिक पर आतें हैं, और, हमेशा की तरह, यदि आप अंत तक पहुंचते हैं और सोचते हैं कि मैं कुछ महत्वपूर्ण चूक गया हूं या कोई प्रश्न है तो कृपया एक टिप्पणी छोड़ दें और मुझे बताएं।

  • एक विषय, कीवर्ड और लक्ष्य बाजार चुनें जिसमें गहराई हो

यदि आप एक अच्छी एसईओ रणनीति रखना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि आप किन कीवर्ड्स के बाद जा रहे हैं और आप किस टारगेट मार्केट में टैप करने की कोशिश कर रहे हैं यह जानना भी जरूरी है ।

मैं बहुत बार मैं उन ब्लॉगों को देखता हूं जिनमें एक बहुत ही सामान्यीकृत विषय होता है जो बहुत सारी खंडित सामग्री, एक गैर-जिम्मेदार मेलिंग सूची और बहुत अधिक सफलता की ओर जाता है।

अपने विषय पर शोध करते समय, कृपया सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात करना चाहते हैं और आपका ब्लॉग वहाँ के सभी अन्य लोगों के लिए अलग कैसे होगा।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानबूझकर उन तरीकों के बारे में सोचें जो आपके विषय के लिए खड़े होने वाले हैं। और कीवर्ड पर शोध करते समय, यह जानना एक अच्छा विचार है कि आपकी (competition) प्रतियोगिता कौन है और बाज़ार में आप कैसे संतृप्त है जिस विषय पर आप अपने ब्लॉग को बना रहें है उसकी भरपूर जानकारी रखने की कोशिश करें | कियोंकि वहाँ कुछ आलों में जो बहुत ही में प्रतिस्पर्धा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।  हालांकि, मुख्य चिंता यह है कि पर्याप्त यातायात नहीं है।

How to get approval for Google Adsense within just a few days.

Adsense approval usually occurs within 24 to 48 hours now. If you follow my steps  एक साधारण जगह से शुरू करने के लिए गूगल ऐडवर्ड्स (Google Adwords) में प्रवेश करके और उपकरण के अपने सूट का उपयोग करके।

उनमें से एक खोज मात्रा का अनुमान लगाने और आप ऐडवर्ड्स बिडिंग प्रतियोगिता में दिखाई देंगे। यह आप के बारे में है कि क्या आपके बाजार प्रयास के लायक है एक बहुत अच्छा विचार दे देंगे।

सुनिश्चित करें कि आप यहाँ आपके कीवर्ड की विविधताओं से एक की जगह बहुत का प्रयास करें। यहां तक कि छोटे परिवर्तन जैसे कि बहुवचन या वैकल्पिक शब्द जो समान लगते हैं,

ट्रैफ़िक नंबरों पर भारी प्रभाव डाल सकते हैं।

इस स्तर पर, आप यह भी देखना चाहेंगे कि SEMRush (aff) जैसी सेवा का उपयोग करके आप यह देख सकते हैं कि कीवर्ड क्या चल रहे हैं, कौन किस पर काम कर रहा है, आदि।

तब आप स्वयं जाकर search क्लिक करके कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। वेबसाइटों को देखने के लिए कि क्या कुछ है जो आप पहले से ही वहाँ से बेहतर कर सकते हैं।

इस बिंदु पर मैं सिर्फ इस बात का उल्लेख करना चाहता हूं कि जुनून वास्तव में यहां सबसे महत्वपूर्ण है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने सफल ब्लॉगर्स से बार-बार कहा सुना है।

यहां तक कि अगर आपको इसमें काम करने के लिए एक लाभदायक जगह मिल जाती है, तो आप जल्द ही सभी कठिन (और उबाऊ कार्यों) में रुचि खो देंगे यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं और ईमानदारी से अपने पाठकों की मदद करना चाहते हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है।

अपना स्वयं का डोमेन नाम और स्व-होस्टेड वर्डप्रेस सेटअप प्राप्त करें

Google पर आपने पहली बार WordPress, Tumblr या Blogger जैसे मुफ्त ब्लॉग को कितनी बार देखा है? अक्सर इसका जवाब नहीं है।

Google उन वेबसाइटों और ब्लॉगों को अधिक भार देता है जिनका अपना डोमेन नाम और होस्ट है क्योंकि यह एक बहुत ही बुनियादी संकेत है कि वह वेबसाइट खुद को और अधिक गंभीरता से लेने वाली है – इसलिए बेहतर गुणवत्ता होगी ।

read Fastest Way To Grow Your Business

तो आप एक अच्छा डोमेन नाम कैसे चुनते हैं?

खैर, कई विकल्प हैं: पर मैं Discover of Solutions को recommend करूंगा कियोंकि मैं 8 साल से इनकी सर्विसेस ले रहा हूँ मेरे जितने भी ब्लॉग और वेबसाइट हैं मैने Discover of Solutions से वेबहोस्टिंग और डोमेन खरीदे हैं मुझे आज तक कभी भी इनकी सेरविसेस से परेशानी नहीं हुई इनकी वेब होस्टिंग भी अच्छी है आप चाहो तो आप भी वेबहोस्टिंग और डोमेन खरीद सकते हो www.discoverofsolutions.in पर जायें |

Exact match keywords

कुछ साल पहले अगर आपको एक सटीक मेल वाक्यांश मिल सकता है तो आपको शीर्ष पर रैंक करने की अधिक संभावना होगी।

अब यह इतना लोकप्रिय नहीं है और थोड़ा अनचाहा भी दिख सकता है। हालांकि, स्थानीय खोज के लिए, बहुत सी इस जैसी चीजें अभी भी बहुत अच्छी तरह से रैंक करती हैं यदि आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।

कीवर्ड + संज्ञा ( Keyword + noun )

एक अन्य लोकप्रिय तरीका यह है कि आप जिस कीवर्ड को लक्षित कर रहे हैं, उसे ले लें और इसमें संज्ञा या विशेषण जोड़ दें। यदि मैं कीवर्ड “ब्लॉग” को लक्षित कर रहा था, तो ब्लॉग तानाशाह इस दृष्टिकोण का एक उदाहरण हो सकता है।
विशिष्ट डोमेन (Distinctive domains ) Read Domain authority hindi
यह वास्तव में अब सबसे अच्छा विकल्प है जो सभी अच्छे कीवर्ड डोमेन को दिया जाता है। विशिष्ट होना महत्वपूर्ण है। mydiscover.in जैसी साइट को देखें, जहां डोमेन नाम का किसी चीज से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन आप इसे कभी नहीं भूलेंगे।

एक बार जब आपने अपने डोमेन नाम पर फैसला कर लिया तो आप इसे पंजीकृत कर सकते हैं और अपने सभी वर्डप्रेस को ब्लूहोस्ट के माध्यम से सेट अप कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है क्योंकि तब सब कुछ एक ही स्थान पर होता है।

यदि आप रुचि रखते हैं तो सामान्य रूप से ब्लॉग की मेजबानी के बारे में वर्डप्रेस ब्लॉग और थोड़ा और कैसे शुरू करें, इस पर एक ट्यूटोरियल है

बेहतर एसईओ प्रदर्शन के लिए अपनी सामान्य वर्डप्रेस सेटिंग्स बदलें

अधिकांश भाग के लिए, वर्डप्रेस एक सुंदर एसईओ-अनुकूल प्लेटफ़ॉर्म है। इसका अर्थ है कि, कुछ थोड़ा डिफ़ॉल्ट चीजें हैं जिसे कमे बदलना होगा ।

Change your default permalinks structure पहले आपकी डिफ़ॉल्ट पर्मलिंक संरचना है जो अक्सर तारीख और नाम के कुछ कॉम्बो पर सेट होती है।

मैं इसे केवल नाम के लिए सेट करना पसंद करता हूं क्योंकि हम वे कीवर्ड चाहेंगे जिन्हें हम पोस्ट में दिखाने के लिए लक्षित कर रहे हैं। बस सेटिंग्स> पर्मलिंक> पोस्ट नाम पर जाएं।

याद रखें, यदि आपके पास पहले से ही अपना ब्लॉग है और आप चला रहे हैं तो आपको किसी भी मौजूदा पर्मलिंक को बदलना नहीं ,कियोंकि इसके परिणामस्वरूप किसी भी लिंक के बदलाव से आपकी वेबसाइट के पुराने स्ट्रक्चर में error का सामना करना पड़ सकता है ।

हम यह बदलाव केवल इसे भविष्य की चीजों के लिए चाहते हैं।

अगली बात जो आप सुनिश्चित करना चाहते हैं वह यह है कि आपके पोस्ट शीर्षक h1 टैग पर सेट हैं और कुछ और नहीं। अक्सर आप पाते हैं कि वर्डप्रेस थीम में पहले हेडर के रूप में साइट का नाम होता है और फिर पोस्ट शीर्षक h2 होता है जो एक गलती है।

आप इसे Appearance> Editor> Single Post में जाकर बदल सकते हैं और फिर अपने पोस्ट का शीर्षक सही टैग में बदल सकते हैं।

आखिरी मूल वर्डप्रेस चीज़ जिसे हम बदलना चाहते हैं वह है आपका साइडबार

ईमेल सब्सक्राइबर ऑप्ट-इन फॉर्म और शायद आपके सबसे लोकप्रिय पोस्टों के कुछ लिंक को छोड़कर, वहां सब कुछ से छुटकारा पाएं। आपको उस सभी मेटा सामग्री की आवश्यकता नहीं है, और आप विशेष रूप से कोई भी ब्लॉग लिंक नहीं चाहते हैं।

वर्डप्रेस एसईओ की तरह एक एसईओ-विशिष्ट प्लगइन स्थापित करें ( Install an SEO-specific plugin like WordPress SEO)

अब आपको थोड़ा और उन्नत होना चाहिए और एक प्लगइन स्थापित करना चाहिए हैं जो विशेष रूप से आपके वर्डप्रेस ब्लॉग खोज इंजन प्रदर्शन में सुधार के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 (for better SEO performance .)

ध्यान से सुधार करें अपने उपयोगकर्ता अनुभव को जांचे और रैंकिंग कारणों में सुधार लाए |

उपरोक्त प्लगइन और सेटिंग्स ज्यादातर आपकी साइट को Google बॉट्स की नज़र में बेहतर बनाने के लिए ट्विस्ट करती हैं।

लेकिन अब हम जो करना चाहते हैं, वह यह सुनिश्चित करता है कि यह आपके मानव पाठकों की नज़र में अच्छा हो। इसके बारे में दिलचस्प बात यह है कि ब्लॉग के उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने से बेहतर रैंकिंग प्रदर्शन भी होता है क्योंकि Google केवल अपने ग्राहकों को अत्यधिक उपयोगी साइटों के लिए संदर्भित करना चाहता है।

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी साइट Google को अच्छी लगती है तो उनके मोबाइल परीक्षण उपकरण का उपयोग करें।

Website page speed 

अगला सबसे महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता अनुभव रैंकिंग कारक गति है।

Google केवल आगंतुकों को वेबसाइट पर भेजना चाहता है जो बहुत तेज़ी से लोड होते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि लोग अधीर हैं। यदि आपकी साइट को लोड होने में लगभग 2-3 सेकंड से अधिक समय लग रहा है तो यह बहुत धीमी है।

अपनी वेबसाइट के पेज स्पीड जांचने के लिए जायें Google Page speed testing tool

अपने ब्लॉग को जल्दी लोड करने के लिए आप कर सकते हैं कुछ बुनियादी चीजें इसमें शामिल हैं:

मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि ब्लॉगर कितनी बार छवियां अपलोड करते हैं जो कि> 2MB हैं।पेज स्पीड को बड़ाने के लिए आपकी छविया का साइज़ जियादा 90 kb होना चाहिए |

अपने सर्वर तकनीशियनों से बात कर रहे हैं।: यदि आप एक अच्छे वेब होस्ट पर हैं, तो आप आमतौर पर पाएंगे कि आपका सर्वर तकनीशियन आपको अपने ब्लॉग को सर्वश्रेष्ठ रूप से अनुकूलित करने के बारे में कुछ मुफ्त सलाह देगा। एक समर्थन टिकट खोलें और उन्हें बताएं कि आपको कुछ साइट गति सुधार करने की आवश्यकता है और देखें कि वे क्या सुझाव देते हैं। वे GZIP को सक्षम करने जैसे कार्य कर सकते हैं जो कि सर्वर-साइड गति सुधार है।

कैशिंग प्लगइन( caching plugin ) का उपयोग करें : कैशिंग एक और बड़ा विषय है जो आपके सिर के चारों ओर आने में कुछ समय लेता है। इसका बहुत कुछ चीजों के सर्वर साइड पर किया जा सकता है, लेकिन W3 Total Cache जैसे कई अच्छे वर्डप्रेस प्लगइन्स भी हैं जिन्हें आप इंस्टॉल कर सकते हैं और इसके साथ अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

अब जब आपने अपने ब्लॉग को गति देने के लिए कुछ कदम उठाए हैं, तो आप अपने विषय के लेआउट को देखना शुरू करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास एक तरह से डिज़ाइन सेटअप है जो आगंतुकों को एक कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण सामान तह के ऊपर है एक बहुत अच्छा विचार है।

यह आपके ब्लॉग का क्षेत्र है जिसे लोग स्क्रॉल करने से पहले देखते हैं। किसी भी ऑप्ट-इन फॉर्म, कॉल टू एक्शन आदि को वास्तव में इस क्षेत्र में होने की जरूरत है, या कम से कम एक डिज़ाइन में स्क्रॉल किया गया है जो स्क्रॉलिंग को प्रोत्साहित करता है।

आपके ब्लॉग के फॉन्ट कैसे होने चाहिए ? (Text font )

आप अपनी टाइपोग्राफी जैसी चीज़ों को भी देखना चाहते हैं और किसी भी धीमे स्व-होस्ट किए गए फोंट को या तो वेब सुरक्षित संस्करणों या Google फॉन्ट संस्करण के साथ बदल सकते हैं जो हमेशा तेज़ लगते हैं और जो अच्छा लगता है उसे देखने के लिए आप टेक्स्ट का परीक्षण कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आप फ़ॉन्ट आकार को पढ़ने के लिए एक बड़े, आसान का उपयोग करें जो आपके ब्रांडिंग के साथ फिट बैठता है।

सामान्य ज्ञान यह है कि एरियल, वर्दाना और जॉर्जिया जैसे फोंट अच्छे विकल्प हैं क्योंकि लोगों को उन्हें पढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और इस प्रकार यह परिचित लगता है। इस विषय पर Apple की कुछ दिलचस्प सिफारिशें हैं।

कीवर्ड, मूल्य और भिन्नता के आधार पर रणनीतिक सामग्री बनाएं

जब से मैंने पहली बार कॉलेज में एक ब्लॉग बेचा है, तो मैंने “गुणवत्ता पहले” रवैये के साथ ब्लॉगिंग, एसईओ और ऑनलाइन व्यवसाय से संपर्क करना पसंद किया है,

जहां मेरा सामान लोगों की उम्मीद में मदद करता है, और ब्लॉगिंग की दुनिया में आपने जिन मंत्रों को बहुत सुना है उनमें से एक यह विचार है कि सामग्री राजा है।

ठीक है, मैं वास्तव में लगता है कि एक बहुत साधारण मुहावरा है।

अकेले गुणवत्ता सामग्री पर्याप्त नहीं है। इसके लिए एक रणनीति की जरूरत है।

यदि आप वास्तव में इस बात पर ध्यान देते हैं कि इन दिनों Google के शीर्ष पर क्या दिखाई दे रहा है, तो आप देखेंगे कि स्थानीय सामान, वीडियो, लंबी सामग्री, वृद्ध सामग्री, ताज़ा सामग्री, फ़ोटो आदि का मिश्रण है, एक नज़र डालें “ईमेल मार्केटिंग” शब्द के लिए कुछ परिणाम EMAIL MARKETING

यह काफी भिन्न है।

इसलिए कुछ “गुणवत्ता” लिखने की कोशिश करने के बजाय, हमें जो करने की ज़रूरत है वह वास्तव में आला में खोदना है और यह पता लगाना है कि हम जो बना सकते हैं वह न केवल उपयोगी है, बल्कि अलग भी है। मैं कुछ ऐसा कैसे कर सकता हूं जिस पर ध्यान दिया जाए?

यह बहुत महत्वपूर्ण है।

लेकिन वह सामग्री जो हम बनाते हैं उसे भी एक समग्र ब्लॉगिंग रणनीति का हिस्सा बनाना पड़ता है अन्यथा यह सब समय की पूरी बर्बादी है। अगर आपके लक्ष्यों के प्रति किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, तो हर महीने आपके ब्लॉग पर 100,000 से अधिक आगंतुकों के आने का कोई मतलब नहीं है।

अन्य साइटों के अधिकार का लाभ उठाएं और वेब के चारों ओर मूल्य प्रदान करके लिंक बनाएं

इस बिंदु के बारे में कुछ बहुत कुछ है, लेकिन मैं इसके बारे में वैसे भी लिखना चाहता हूं क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि यह मेरी अपनी Google रैंकिंग के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है।

पिछले कुछ वर्षों में मैंने कुछ दिलचस्प देखा है।

यदि आप किसी विषय के बारे में वास्तव में कुछ अच्छा लिख सकते हैं जो सभी को पता है, लेकिन इसके लिए एक नया कोण है, और फिर अपने आप को नियमित रूप से प्रभावशाली लोगों के सामने लाएं, तो आप पाएंगे कि वे आपके लेखों से काफी स्वाभाविक रूप से जुड़ने लगते हैं।

साधारण सामान।

यह इस तथ्य का एक और उदाहरण है कि आपको अपने आला( niche ) में पहले नहीं होना है, आपको बस बाहर खड़े होकर देखने का एक तरीका खोजने की कोशिश करनी होगी। कभी-कभी आप ऐसा कर सकते हैं कि अपनी निजी कहानी के रूप में कुछ बुनियादी तरीके के साथ।

मेरे द्वारा किए जाने वाले अन्य तरीकों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि मैं अपने सभी पसंदीदा ब्लॉगर्स से नियमित रूप से लिंक करूं जब मैं कुछ ऐसा लिखूं जो मुझे लगता है कि बहुत अच्छा है। ब्लॉगर वास्तव में लिंक प्राप्त करना पसंद करते हैं, और यदि आपने उन्हें कुछ भयानक नए संसाधनों में शामिल किया है, जो आपने बनाया है, तो आप बस यह जान सकते हैं कि जब वे कुछ नया लिख रहे हों, तो वे आपके किसी अन्य पोस्ट से वापस लिंक कर लें।

यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के ब्लॉग पर अतिथि पोस्ट कर रहे हैं, तो किसी के सामने यह उल्लेख करने का सबसे अच्छा समय है जिसे आप सामने लाना चाहते हैं।

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Why you need Update old stuff (including titles and descriptions)

आपको पुराने सामान अपडेट करने की आवश्यकता है (शीर्षक और विवरण सहित) कियोंकि इन दिनों Google ताजा सामग्री के लिए बहुत अधिक वजन दे रहा है।

इसका मतलब यह है कि कुछ शानदार लेख जो आपने पांच साल पहले लिखे थे, भले ही वे वेब पर सबसे अच्छी बात हो, हो सकता है कि वे उतने अधिक दिखाई न दे रहे हों, क्योंकि कुछ नए व्हिप स्नैपर आपकी गड़गड़ाहट को चुरा रहे हैं। इसका मुकाबला करने का एक तरीका यह है कि वापस जाना चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि किन पोस्टों को पेंट के एक ताजा कोट की आवश्यकता हो सकती है और नई जानकारी, ग्राफिक्स, फोटो, वीडियो इत्यादि जैसी चीजें जोड़ सकते हैं और वास्तव में इसे फिर से आधुनिक महसूस कर सकते हैं।

ऊपर बताए गए वर्डप्रेस एसईओ प्लगइन के बारे में एक अच्छी बात यह है कि यह आपको सर्च इंजन के लिए अपने टाइटल को फिर से लिखने देता है। मुख्य कारणों में से एक जो आप करना चाहते हैं वह यह दिखाना है कि इसे अपडेट किया गया है।

अपनी आय प्रसार बढ़ाने के लिए के हिस्से का पुनः निवेश

मुझे पता है कि आप में से बहुत से लोग इस बारे में बात कर रहे होंगे, लेकिन यह इतना महत्वपूर्ण है इसलिए मैं यह कहता रहूंगा।

फेसबुक विज्ञापन और गूगल ऐडवर्ड्स पर विज्ञापन वास्तव में अच्छे एसईओ का एक बड़ा हिस्सा है।

एक्सपर्ट SEO मुझे यह कहने के लिए हँसाने वाले हैं कि मैं परवाह नहीं करता, मेरी बात सुनो।

जब आपके पास सामग्री का एक बहुत अच्छा टुकड़ा होता है, जिसे आपने शोध, लेखन और संपादन में अनगिनत घंटे निवेश किए हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह अच्छा हो। अब, भले ही आप मुख्य लक्ष्य Google पर रैंक करने के लिए उस लेख को प्राप्त करना चाहते हैं जो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सामाजिक विज्ञापन पर पैसा खर्च करें।

और इसका कारण आसान है।

How to write best article ?

सबसे अच्छा लेख कैसे लिखें?

आपके लेख तक जितनी व्यापक पहुंच है, उतनी ही संभावना है कि इसे किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा देखा जाए, जो अंततः इससे जुड़ जाएगा।
इसके बारे में सोचो।

Google को सुनें लेकिन Google से डरें नहीं

एक ऐसी चीज़ जो मैंने अपने दोस्त से सीखी है और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं, यह विचार है कि आपको Google को सुनना चाहिए लेकिन हमेशा आपके मन में डर नहीं होना चाहिए कि आप कुछ गलत कर रहे हैं।

मैं अपने एसईओ दृष्टिकोण के साथ बहुत सारे जोखिम लेता हूँ, कुछ ऐसा जो मैं यहां करने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन मुझे Google दंड के डर के बिना कई नई चीजों को आज़माने के बारे में भी मदद मिली है।

मैंने अपनी पोस्ट में एक उदाहरण के बारे में लिखा है कि अतिथि पद अभी भी क्यों काम करते हैं।

जब मैंने गूगल की एक वीडियो को देखा मैंने क्या उसको सभी ने देखा उसने बताया कि अतिथि पोस्ट एक खतरनाक तरीका है जिससे सभी को अतिथि पोस्ट करने से रोका जा सकता है।

यह मूर्खतापूर्ण है।

अतिथि पोस्टिंग अभी भी आपकी साइट पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने और एक नया रीडरशिप प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है, जिनमें से कई आपकी सामग्री से लिंक होंगे, सोशल मीडिया पर इसे बढ़ावा देंगे और इसे अपने स्वयं के दर्शकों के साथ साझा करेंगे। तो SEO के लिए अतिथि पोस्टिंग अभी भी बहुत ज़िंदा है, यह अभी भी और अधिक स्मार्ट है।

सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि Google क्या चाहता है और क्या नहीं चाहता, लेकिन उन नियमों से इतना डरना नहीं चाहिए कि आप ऐसी सामग्री बनाना बंद कर दें जिसका लोग उपभोग करना चाहते हैं। अपने दिल से लिखे तभी कोई उस पोस्ट का असल लाभ उठा पायेगा |

एक व्यावहारिक कार्य आप अभी कर सकते हैं
मैं आपको एक व्यावहारिक कार्य देकर इस पद को समाप्त करना चाहता हूं जिसे आप आज शुरू कर सकते हैं जो आपको एक ही महीने में Google से आपके पहले 100,000 visitors के करीब ले जाएगा।

इस पोस्ट को पढ़कर शुरू करें (यदि आपको लगता है कि आपके पास यह बहुत दूर है) और कीवर्ड रिसर्च, रणनीतिक सामग्री, आदि पर सभी विचारों को ध्यान में रखते हुए काम करना है:

कम से कम 4,500 शब्दों का एक शानदार पोस्ट लिखें (अपने आला, ग्राफिक्स, फोटो आदि में बड़े ब्लॉगर्स के लिंक शामिल करें) एक रणनीतिक कीवर्ड सेट और अंतर के बिंदु के आधार पर। अतिथि पोस्ट के रूप में इसे देने के लिए एक और ब्लॉग खोजें या मेरी ईमेल (admin@makeincome.in ) पर सेंड करें मैं उसे अपने टॉप ब्लॉग मैं पोस्ट करूंगा

यह कुछ ऐसा है जो मैं बहुत सारे ब्लॉगर्स को नोटिस करता हूं जो अभी भी वास्तव में करने के लिए संघर्ष करते हैं। जब यह Google से ट्रैफ़िक प्राप्त करने की बात आती है, तो यह वास्तव में आपके नाम को वहां से शुरू करने और आपके ब्रांड जागरूकता का निर्माण करके लिंक बनाने के साथ शुरू होता है। और यह कुछ अच्छे अतिथि पोस्टिंग के साथ वास्तव में सरल हो सकता है।

यदी आप मुझे एक या अधिक शानदार पोस्ट लिखकर भेजेंगे तो मेरा आपसे वादा है आपके बैकलिंक के साथ अपने और ब्लोगों पर भी पोस्ट करूंगा जिससे आपकी वेबसाइट और ब्लॉग की ट्रफिक बढती जाएगी | Backlink एक लिंक है जो एक वेबसाइट को दूसरी वेबसाइट से मिलती है। खोज इंजन परिणामों में वेबसाइट के प्रमुखता पर बैकलिंक्स एक बड़ा प्रभाव डालते हैं। यही कारण है कि उन्हें वेबसाइट की एसईओ रैंकिंग में सुधार के लिए बहुत उपयोगी माना जाता है। खोज इंजन खोज परिणामों को प्रदर्शित करने के लिए कई कारकों का उपयोग करके रैंकिंग की गणना करते हैं।

How to Improving user satisfaction

उपयोगकर्ता संतुष्टि में सुधार कैसे लायें
Google देख सकता है कि उपयोगकर्ता कितने संतुष्ट थे। … उनकी खुशी का सबसे अच्छा संकेत “लॉन्ग क्लिक” था – यह तब हुआ जब कोई व्यक्ति किसी खोज परिणाम पर गया, आदर्श रूप से शीर्ष पर, और वापस नहीं आया। ”

ग्राहक संतुष्टि बढ़ाने के 6 तरीके

  • ग्राहकों को रहने के लिए कारण दें, छोड़ने के लिए कारण नहीं। …
  • स्पष्ट अपेक्षाएँ निर्धारित करें, और उन्हें पार करें।
  • KPI को सीधे ग्राहकों की अपेक्षाओं पर बाँधें।
  • CSAT स्कोर की निगरानी करके और उन पर कार्य करके ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाएँ।
  • सक्रिय रहें और पहला कदम उठाएं।
  • अपने ग्राहकों को ऑनलाइन जितना हो सके जानने की कोशिश करे की वह किस पोस्ट पर आये थे और उन्होंने कितने लिंक को क्लिक किया ।

सोशल मीडिया पर ग्राहक आपके बारे में क्या कहते हैं, इस पर नजर रखें

जब आप सोशल मीडिया पर ग्राहकों की संतुष्टि को ट्रैक और मॉनिटर करते हैं तो आप सकारात्मक और नकारात्मक प्रतिक्रिया दोनों पर अपडेट होते हैं और उन्हें हल करने के लिए उचित उपाय कर सकते हैं। अधिकांश लोग अपने मोबाइल फोन का उपयोग प्रति दिन 170 बार तक करते हैं और उनमें से कई लोग सोशल मीडिया की ओर रुख करते हैं, जब वे कोई शिकायत छोड़ना चाहते हैं। अवसर ले लो और अपने ग्राहक संतुष्टि को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें!

यहाँ आप सोशल मीडिया का उपयोग कैसे कर सकते हैं:

  • ग्राहक सहायता चैनल के रूप में – सुनिश्चित करें कि आप सक्रिय हैं और 24 घंटों के भीतर अपने ग्राहकों को जवाब देंगे।
  • Q & A सत्र, लाइव चैट और ट्यूटोरियल पकड़ो
  • मॉनिटर ब्रांड उल्लेख

If you have enough links to be in the top 5, you have enough links to be position 1

यदि आपके पास शीर्ष 5 में होने के लिए पर्याप्त लिंक हैं, तो आपके पास स्थिति 1 होने के लिए पर्याप्त लिंक हैं”

Google से आपको कितना ट्रैफ़िक मिलता है?

यदि आपके पास कोई और Google ट्रैफ़िक प्राप्त करने के बारे में कोई प्रश्न है, तो मुझे नीचे दिए गए टिप्पणियों में उन्हें आज़माने और जवाब देने में अधिक खुशी होगी। मुझे यह जानने में भी दिलचस्पी है कि आपको Google खोजों से कितना ट्रैफ़िक मिलता है और क्या आपको लगता है कि आप बेहतर कर सकते हैं।

yahoo search के पहले पन्ने पर आने के लिए इसे जरुर देखें How to Get higher website rank on yahoo search engine

इस पोस्ट को एक साथ डालने में काफी समय लगा, इसलिए अगर आपको मज़ा आया तो कृपया नीचे दिए गए शेयर के बटनों में से एक का उपयोग करें । मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं। आपका mekeincome ब्लॉग पर अपना कीमती समय देने लिए बहुत बहुत धन्यवाद अब मिलते हैं अगली पोस्ट पर नई जानकारी के साथ |

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